आपको पहले डेटा का बैकअप लेना होगा (कंपनी डेटा फ़ोल्डर को किसी भिन्न स्थान पर कॉपी करना होगा), और फिर मौजूदा डेटा को सुधारना होगा।



memory access violation in tally

डेटा को ठीक करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।


  • टैलीप्राइम खोलें > F1 दबाएं (सहायता)।
  • समस्या  Troubleshooting > Repair.
  • उस कंपनी का चयन करें जिसमें MAV त्रुटि दिखाई दे रही है, और मरम्मत के लिए आगे बढ़ें।

यदि मरम्मत के बाद भी एमएवी बनी रहती है, तो अग्रिम मरम्मत के लिए निम्न चरणों का पालन करें।


  • डेटा फ़ोल्डर का बैकअप लें (कंपनी डेटा फ़ोल्डर को किसी भिन्न स्थान पर कॉपी करें)।
  • फ़ाइलें हटाएं - TSTATE.TSF, TUPDATE.TSF, TEXCEL.TSF, TACCESS.TSF। डेटा का नाम बदलें Tmessage.TSF संबंधित डेटा फ़ोल्डर में उपलब्ध है।
  • टैलीप्राइम शॉर्टकट आइकन पर राइट-क्लिक करें> लक्ष्य पथ से टैलीप्राइम पथ की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • TallyPrime एप्लिकेशन पथ को रन कमांड में कॉपी करें, उसके बाद एक स्पेस दें, और डेटा पथ प्रदान करें, उदाहरण के लिए, C:\TallyPrime\tally.exe डेटा। यदि डेटा किसी भिन्न ड्राइव या फ़ोल्डर में संग्रहीत है, तो दोहरे उद्धरण चिह्नों के भीतर विशिष्ट डेटा पथ दर्ज करें।
  • टैलीप्राइम के खुलने के बाद, F1 (सहायता) > समस्या निवारण दबाएं।
  •  Repair> select the data to be repaired का चयन करें।
  • मरम्मत की प्रक्रिया पूरी करने के बाद कंपनी खोलें और जांचें।

0 Comments