हम सभी जानते हैं कि कैसे दुनिया इतनी तेजी से प्रौद्योगिकी-उन्मुख होती जा रही है, कि हर दिन अधिक से अधिक प्रक्रियाएं सॉफ्टवेयर के माध्यम से हो रही हैं। पहले, कंप्यूटर का उपयोग केवल डेटा प्रबंधन के लिए किया जाता था, लेकिन अब, यह बहुत से क्षेत्रों में फैल गया है, जो अब अनुसंधान, गणना आदि को संभालता है। लेखांकन भी उन क्षेत्रों में से एक है जो आधुनिक तकनीक का उपयोग करके स्वचालित हो गए हैं, और हर दिन अधिक और अधिक लोग इस विकल्प पर स्विच कर रहे हैं।


Main difference between sap and tally in Hindi

टैली और एसएपी के बीच मुख्य अंतर यह है कि टैली स्टार्टअप्स और छोटी कंपनियों के लिए उपयुक्त है जहां संचालन की विशेषज्ञता तत्काल आवश्यकता नहीं है, जबकि एसएपी समाधान प्रदान करता है जो अधिक उन्नत, मध्यम आकार या बड़ी कंपनियों को पूरा करता है, जिनके पास बड़ी राशि है संसाधित करने के लिए डेटा, और बड़ी संख्या में संचालन किए जाने हैं।


टैली एक एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग सॉल्यूशंस कंपनी है जो बैंगलोर में स्थित है और दुनिया भर में इसके 2 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। इसकी स्थापना वर्ष 2009 में हुई थी।


SAP एक कंपनी है जो सॉफ्टवेयर संसाधन योजना समाधान प्रदान करती है और जर्मनी में स्थित है। इसकी स्थापना वर्ष 1972 में हुई थी।


difference between sap and tally in Hindi

Parameters of ComparisonTallySAP
Locationटैली भारत के बैंगलोर में शुरू हुई।SAP की शुरुआत जर्मनी के वेनहाइम में हुई थी।
Suitable Industryस्टार्टअप और बहुत छोटी कंपनियों के लिए उपयुक्त।मध्यम आकार और बड़ी कंपनियों के लिए उपयुक्त।
Parallel Accountingसमानांतर लेखांकन का समर्थन नहीं करता है।समानांतर लेखांकन का समर्थन करता है।
Priceटैली सॉफ्टवेयर सैप सॉफ्टवेयर की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ता है।सैप सॉफ्टवेयर टैली वाले की तुलना में अधिक महंगा है।
Data Handlingटैली केवल थोड़ी मात्रा में डेटा को संभाल सकता है।SAP बिना किसी कठिनाई के बड़ी मात्रा में डेटा को संभाल सकता है




0 Comments