यह त्रुटि Tally.ERP 9 की निचली रिलीज़ में तब होती है जब आप किसी उच्च रिलीज़ में बनाई या सहेजी गई कंपनी को खोलने का प्रयास करते हैं।


no companies on disk tally erp 9
no companies on disk tally erp 9 PDF



no companies on disk tally erp 9

यदि आप Tally.ERP 9 और TallyPrime दोनों का उपयोग कर रहे हैं, तो ऐसी त्रुटियों का सामना करने से बचने के लिए प्रत्येक एप्लिकेशन के लिए अलग डेटा पथ कॉन्फ़िगर करने की अनुशंसा की जाती है।


टैली में।ईआरपी 9


1. गेटवे ऑफ़ टैली> F12 (कॉन्फ़िगर करें)> डेटा कॉन्फ़िगरेशन।


2. डेटा फ़ाइलों का स्थान - फ़ोल्डर पथ निर्दिष्ट करें जहां आप अपनी कंपनी डेटा सहेज सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, स्थान C:\Users\Public\Tally.ERP9\Data पर सेट होता है।


टैलीप्राइम में


1. Alt+Y (डेटा) > डेटा पथ > कंपनी डेटा पथ।


2. कंपनी डेटा पथ - ड्राइव से चयन करके या फ़ोल्डर पथ दर्ज करके पथ निर्दिष्ट करें।


सुनिश्चित करें कि पथ आपके द्वारा टैली.ईआरपी 9 के लिए निर्धारित डेटा पथ से अलग है।


यदि आप पहले ही किसी कंपनी डेटा को टैलीप्राइम में माइग्रेट कर चुके हैं, तो डेटा का उपयोग केवल टैलीप्राइम में करना जारी रखें। अब आप उसी डेटा को Tally.ERP 9 में नहीं खोल पाएंगे।


अगली बार जब आप अपनी कंपनी के डेटा को टैलीप्राइम में माइग्रेट कर रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि पहले डेटा का बैकअप लें और फिर माइग्रेट करें। आप बिना किसी झंझट के Tally.ERP 9 में बैकअप किए गए डेटा को खोल सकते हैं।


 

Solution for failed to open company in tally erp 9

1. रिलीज में अपने डेटा का बैकअप लें जिसमें आप डेटा खोल सकते हैं।


2. अपने डेटा का बैकअप लेने के बाद डेटा को Tally.ERP 9 के लोअर रिलीज़ में फिर से लिखें जिसमें आप डेटा खोलना चाहते हैं।


अपने डेटा को फिर से लिखने के लिए


1. कंपनी की जानकारी स्क्रीन में, Ctrl + Alt + R दबाएं और कंपनी का चयन करें। आगे बढ़ने के लिए हाँ चुनें।


2. पुनर्लेखन से पहले आपको अपने डेटा का बैकअप लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। नहीं का चयन करें क्योंकि आपने नवीनतम रिलीज़ में पहले ही बैकअप ले लिया है।


अब आप Tally.ERP 9 की निचली रिलीज में डेटा खोल सकते हैं।

0 Comments