डिफ़ॉल्ट खरीद/बिक्री लेज़र के साथ पूर्वनिर्धारित स्टॉक आइटम के लिए, आप एक आइटम के स्टॉक डिफॉल्ट को दूसरे या समूह में कॉपी कर सकते हैं। यदि डिफ़ॉल्ट लेखा विवरण में कर बहीखाता शामिल है, तो कर की दर के विवरण भी कॉपी किए जाते हैं।


एक आइटम से दूसरे आइटम/समूह में विवरण कॉपी करते समय, स्टॉक डिफॉल्ट्स की प्रतिलिपि बनाने के लिए आइटम्स की सूची में केवल डिफॉल्ट लेजर आवंटन वाले स्टॉक आइटम प्रदर्शित किए जाएंगे।


किसी आइटम के डिफ़ॉल्ट लेज़र आवंटन को दूसरे में कॉपी करने के लिए


1. गेटवे ऑफ़ टैली > इन्वेंटरी जानकारी पर जाएँ। > सी आबंटन विवरण का चयन करें।


2. उस स्टॉक आइटम का चयन करें जिससे लेज़र विवरण कॉपी फ्रॉम फ़ील्ड में किसी अन्य मास्टर को कॉपी किया जा रहा है।


3. मास्टर प्रकार के रूप में स्टॉक आइटम का चयन करें, जिसके लिए फ़ील्ड में लेज़र विवरण को मास्टर प्रकार में कॉपी किया जाना है।


4. उस स्टॉक आइटम का चयन करें जिसमें फ़ील्ड में लेज़र विवरण की प्रतिलिपि बनाई जानी है स्टॉक आइटम में कॉपी करें, जैसा कि नीचे दिखाया गया है:


accounting details for stock item in tally
accounting details for stock item in tally



5. चयन को समाप्त करने के लिए सूची के अंत का चयन करें, और स्टॉक डिफ़ॉल्ट स्क्रीन प्रदर्शित करें, जैसा कि नीचे दिखाया गया है:


accounting details for stock item in tally PDF
accounting details for stock item in tally PDF



6. स्टॉक डिफॉल्ट स्क्रीन में विवरण स्वीकार करने के लिए Ctrl+A दबाएं।


Tally erp 9 Notes PDF
Tally erp 9 Notes PDF




7. प्रदर्शित पुष्टिकरण संदेश को स्वीकार करने के लिए हाँ क्लिक करें।


नोट: किसी स्टॉक समूह में लेज़र डिफ़ॉल्ट आवंटन की प्रतिलिपि बनाने के लिए, फ़ील्ड में स्टॉक समूह विकल्प चुनें मास्टर टाइप करने के लिए और फ़ील्ड में आवश्यक समूह नाम का चयन करें से संबंधित स्टॉक आइटम की प्रतिलिपि बनाएँ।


tally notes in hindi
tally notes in hindi



विकल्प सक्षम करें सभी उप-समूहों में कॉपी करें? चयनित स्टॉक समूह के तहत उप समूहों के सभी मदों के लिए डिफ़ॉल्ट आवंटन की प्रतिलिपि बनाने के लिए।

0 Comments