यदि आपने ई-पेमेंट्स सुविधा को सक्षम किया है तो आप अपने बैंक को Tally.ERP 9 से भुगतान निर्देश (वर्तमान में DBS बैंक के लिए लागू) भेज सकते हैं। प्राधिकरण के लिए सीधे अपने बैंक को भुगतान निर्देश भेजने के लिए आपको अपने बैंक के साथ अपनी Tally.NET आईडी पंजीकृत करानी होगी।


tally erp 9 notes pdf free download


अन्य बैंकों के लिए, आप भुगतान निर्देश को आवश्यक प्रारूप में निर्यात कर सकते हैं, और उसे अपने बैंक पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं।


1. Gateway of Tally > Accounting Vouchers > F5: Payment .


2. लेजर खातों की सूची से खातों के लिए बैंक मास्टर चुनें, और एंटर दबाएं।


3. लेजर खातों की सूची से, विवरण के तहत पार्टी मास्टर का चयन करें, और एंटर दबाएं।


नोट: सुनिश्चित करें कि बैंक लेज़र और पार्टी लेज़र में पूर्ण और वैध जानकारी दर्ज की गई है। अधूरी जानकारी वाले लेन-देन के तहत ई-पेमेंट्स रिपोर्ट में गुम जानकारी प्रदर्शित होती है।


4. भुगतान की जाने वाली राशि दर्ज करें, और एंटर दबाएं।


5. स्क्रीन के लिए बैंक आवंटन खोलने के लिए एंटर दबाएं।


6. पार्टी बैंक विवरण सत्यापित करें।


ध्यान दें:


आप स्क्रीन के लिए बैंक आवंटन में पार्टी के बैंक विवरण में परिवर्तन कर सकते हैं या भुगतान राशि को कई लेनदेन प्रकारों में विभाजित कर सकते हैं।


संशोधित बैंक विवरण वाले लेन-देन ई-पेमेंट्स रिपोर्ट की जानकारी बेमेल (मास्टर के साथ) के साथ लेनदेन के तहत प्रदर्शित किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए, ई-भुगतान रिपोर्ट देखें।


7. जब तक आप वाउचर निर्माण स्क्रीन पर न हों तब तक एंटर दबाएं।


निम्नलिखित वाउचर निर्माण स्क्रीन दिखाई देती है




8. एंटर दबाएं। निम्नलिखित अपलोडिंग भुगतान निर्देश स्क्रीन दिखाई देती है




9. बैंक को लेनदेन भेजने के लिए एंटर दबाएं।


नोट: यदि आप अपने Tally.NET यूजर आईडी से लॉग इन नहीं हैं, तो सिस्टम एक त्रुटि संदेश प्रदर्शित करता है जो आपको लॉग इन करने के लिए प्रेरित करता है।


o डीबीएस बैंक के लिए, लेनदेन सीधे बैंक के पोर्टल पर अपलोड किए जाते हैं। आप ई-पेमेंट्स रिपोर्ट में लेन-देन की स्थिति देख सकते हैं और इसे बैंक पोर्टल पर अधिकृत कर सकते हैं।


o ई-भुगतान के लिए समर्थित अन्य बैंकों के लिए, लेनदेन स्थानीय रूप से निर्यात किए जाते हैं और आप बैंक के पोर्टल पर लॉग इन करके निर्यात किए गए लेनदेन को अपलोड कर सकते हैं।

0 Comments